Monday, December 8, 2014

बांद्रा टर्मिनस से पालिताना (गुजरात) के लिए ट्रेन

शुक्रवार रात रेलमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर बांद्रा टर्मिनस से पालिताना (गुजरात) के लिए ट्रेन रवाना की। इस रूट के लोगों के महत्व को समझते हुए दिल्ली से रेलमंत्री सुरेश प्रभु आए इसके अलावा सांसद किरीट सोमैया, गोपाल शेट्टी और अरविंद सावंत भी मौजूद थे।
रात दस बजे के करीब आयोजित किए इस समारोह में मुंबई महापौर स्नेहल आंबेकर और अन्य नेताओं के अलावा महाप्रबंधक हेमंत कुमार (वेस्टर्न) और सुनील कुमार सूद (सेंट्रल), दोनों डीआरएम समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
इस समारोह के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभु ने कहा कि रेलवे के विकास के लिए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रेल इस कैश क्रंच से गुजर रही है। तकरीबन 4-5 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स प्रलंबित हैं। प्रभु ने कहा कि हम जल्द ही रेलवे पर श्वेत पत्र जारी करेंगे, जिसमें सभी प्रकल्पों का विवरण भी शामिल होगा। रेलमंत्री ने कहा कि यातायात व्यवस्था को अपग्रेड करने के लिए एक मल्टी मॉडल एजेंसी बनाने पर भी विचार किया जा रहा है।

दिवा-वसई के और रोहा-दिवा के बीच चल रही पुरानी गाड़ियों (रेक) की जगह दो नए डेमू(डीजल मल्टीपल यूनिट) रेक सेवा में लाए जाएंगे। दोनों रेक मुंबई आ चुके हैं और संभवत 7 या 8 दिसबंर की रात इनका ट्रायल किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment