Wednesday, November 12, 2014

उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के भविष्य को लेकर पूरी तरह अनजान

महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना के हालिया रुख पर बात करते हुए कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने कहा कि उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के भविष्य को लेकर पूरी तरह अनजान हैं। यदि वह पार्टी को सही राह पर न लाए तो जल्द ही मजाक बनकर रह जाएंगे।
उन्होंने कहा, 'उद्धव ठाकरे को पता ही नहीं है कि वह किसकी तरफ और क्यों हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि उन्हें भविष्य में पार्टी को कहां ले जाना है।' शिवसेना के सरकार में शामिल होने के बारे में पूछने पर राणे ने कहा कि इस पार्टी ने खुद को ऐसी जगह लाकर खड़ा कर लिया है जहां इसके पास कोई विकल्प ही नहीं है।
नितेश राणे ने कहा, 'शिवसेना आज इस स्थिति में है कि उसे जो भी ऑफर किया जाएगा वह उसे स्वीकार कर लेगी। इस बात का कोई मतलब ही नहीं है कि वह सरकार में हिस्सेदारी करते हैं कि नेता विपक्ष बनते हैं। यदि किसी पार्टी का अध्यक्ष खुद नहीं जानता कि पार्टी की स्थिति क्या है, तो ऐसी पार्टी कैसे महाराष्ट्र के लोगों के लिए लड़ सकती है। यदि उन्होंने जल्द ही अपनी पार्टी को पुनर्जीवित नहीं किया तो वह बहुत जल्द ही मजाक बन जाएंगे।'
नितेश राणे के पिता नारायण राणे, जो कि खुद पहले शिवसेना में थे और अब कांग्रेस में हैं, उद्धव ठाकरे के कट्टर विरोधी माने जाते हैं।

No comments:

Post a Comment