Monday, May 11, 2015

कालबा देवी में एक इमारत में आग

साउथ मुंबई के बिजनेस हब कालबा देवी में शनिवार की शाम एक इमारत में आग लग गई। आग को बुझाने की कोशिश में दमकल विभाग के 2 अफसरों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस हादसे में दमकल विभाग के 2 अन्य कर्मचारी भी घायल हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
कालबा देवी इलाके की गोकुल निवास नामक 4 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की टीम को बुलाया गया था। आग बुझाने की कोशिश में मुंबई फायर ब्रिगेड टीम के 2 कर्मचारी जान से हाथ धो बैठे। हादसे में अडिशनल फायर ऑफिसर संजय वामन राणे और स्टेशन ऑफिसर महेंद्र देसाई की आग से मौत हो गई।

इसके अलावा मुंबई फायर ब्रिगेड के चीफ सुनील नेसीरकर और डेप्युटी चीफ ऑफिसर सुधीर अमीन इस हादसे में घायल हो गए। इनकी हालक अब भी नाजुक है। इन दोनों को नवी मुंबई के एरोली में नैशनल बर्न सेंटर अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारणों की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है।
कालबा देवी इलाके में ये हादसा शनिवार की शाम 4 बजे के आसपास हुआ था। इमारत में लगी आग इतनी ज्यादा फैल गई थी कि उसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की 8 गाड़ियां 6 घंटे से ज्यादा समय तक मशक्कत करती रहीं। आधी रात के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इमारत में आग लगने के कुछ घंटों बाद ही इमारत ढह गई थी।

No comments:

Post a Comment