Thursday, April 9, 2015

ठाणे मेट्रो का भूमिपूजन इसी साल

विधानसभा में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया कि ठाणे मेट्रो का भूमिपूजन इसी साल होगा। उन्होंने सदन को बताया कि वडाला-घाटकोपर-तीनहात नाका- कासारवडवली तक बनाए जाने वाले मेट्रो की रिपोर्ट को मुंबई महानगर विकास प्राधिकरण ने पहले ही मंजूरी दे दी है।
बुधवार को विधानसभा सदस्य सुभाष भोईर, संजय केलकर, प्रताप सरनाईक, जितेंद्र आव्हाण, आशीष शेलार व अन्य सदस्यों ने मेट्रो की धीमी रफ्तार और वहां की परिवहन सेवा को गति देने के बारे में सवाल उठाया। सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए नगरविकास राज्यमंत्री डॉ.रणजित पाटील ने कहा कि ऐरोली से कलवा एलिवेटेड मार्ग का काम शुरू है जबकि दिवा से पनवेल मार्ग के सर्वे का काम शुरू है।
बाद में सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अब से जो भी मेट्रो बनाया जाएगा उसका किराया नार्मल होगा। शिवसेना के प्रकाश फातर्पेकर ने पिछले दिनों अचानक बंद पड़ गई मोना रेल का मामला उठाया। जिस पर मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि मोना रेल का डिजास्टर प्लान फेल हो गया था। नए सिरे से प्लान बनाया जा रहा है कि जिससे निकट भविष्य में फिर से वैसी स्थिति नहीं पैदा हो। इसके लिए एक समिति गठित की गई है। नागपुर मेट्रो का काम प्रगति पर पर है और जल्द से जल्द काम पूरा करने का प्रयत्न सरकार कर रही है।

No comments:

Post a Comment