Tuesday, April 28, 2015

नाव से नशीला पदार्थ ला रहे एक बड़ा जखीरा पकड़ा

पिछले दिनों गुजरात के समुद्री क्षेत्र में नाव से नशीला पदार्थ ला रहे एक बड़ा जखीरा पकड़ा गया था। इसमें हेरोइन की तस्करी करने के आरोप में 8 पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए थे। इस मामले में अब मुंबई पुलिस की अपराध शाखा भी जांच करेगी। क्राइम ब्रांच इस प्रकरण में अंडरवर्ल्ड के एंगल की जांच कर करेगी।
गौरतलब है कि पिछले दिनों नेवी और कोस्ट गार्ड ने अपने एक संयुक्त अभियान में गुजरात कोस्ट में से एक बोट पकड़ी जिसमें 232 किलोग्राम हेरोइन थी। इंटरनैशनल मार्केट में इसकी कीमत 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस धरपकड़ में 8 पाक नागरिकों को पकड़ लिया था जिन्हें येलो गेट कोर्ट ने 5 मई तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
कोर्ट में सरकारी वकील ने कोर्ट में इन ड्रग माफियाओं की रिमांड मांगते हुए कहा कि पुलिस चाहती है कि वह यह पता लगा सके कि इन 8 ड्रग तस्करों का इतना बड़ा जखीरा लाने का क्या उद्देश्य था? कोर्ट में पुलिस ने बताया कि ये सभी 8 तस्कर एक इंटरनैशनल ड्रग स्मगलिंग गिरोह से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने इनके विरुद्ध आईपीसी, नारकोटिक्स और मेरीटाइम कानूनों के तहत केस दर्ज किया है।
इन कानूनों को क्रियान्वित करने वाली एजेंसियों के अधिकारी इन सभी 8 कथित तस्करों से पूछताछ कर रहे हैं। गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नशीले पदार्थों की तस्करी के क्षेत्र में बड़ा दबदबा है। उसके गिरोह की महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के समुद्री तटों में अच्छी पकड़ है।


No comments:

Post a Comment