Friday, April 24, 2015

पुलिस चौकी में तीन आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया

मॉडल के अपहरण और पुलिस चौकी में उसके यौन उत्पीड़न के तीन आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। इनमें साकीनाका पुलिस स्टेशन के दो असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर और एक कॉन्सटेेबल शामिल हैं। 29 वर्षीय मॉडल ने सोमवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया से अपहरण, पुलिस चौकी में यौन उत्पीड़न और करीब पांच लाख रुपए ऐंठने की शिकायत की थी। इसके बाद राकेश मारिया ने क्राइम ब्रांच को इस मामले की जांच के निर्देश दिए थे।
पुलिस के मुताबिक घटना 3 अप्रैल की रात की है, जब आरोपियों ने साकीनाका पुलिस स्टेशन के क्षेत्राधिकार वाले इलाके में अपने एक दोस्त के साथ जा रही मॉडल को रोक लिया और संघर्ष नगर पुलिस चौकी ले आए। आरोप है कि यहां आरोपी पुलिसकर्मियों ने अनैतिक देह व्यापार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार करने का डर दिखाकर उनसे पांच लाख रुपयों की मांग की। इसके अलावा उन्होंने बॉम्बे पुलिस ऐक्ट के तहत 1200 रुपए का जुर्माना भरने के लिए भी कहा।

मॉडल का कहना है कि उसी रात उसके दोस्त ने जाकर किसी तरह से साढ़े चार लाख रुपए का इंतजाम किया। लेकिन आरोपी पुलिसकर्मी इससे भी संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने करीब 80 हजार रुपए कीमत के उसके गहने भी रख लिए। इसके बाद ही उसे और उसके दोस्त को जाने दिया गया। मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया का कहना है कि पुलिस पर लगे गंभीर आरोपों के मद्देनज़र ही उन्होंने इस मामले को विशेष रूप से लिया और इस मामले की जांच अपनी निगरानी में क्राइम ब्रांच को सौंपी।
मॉडल को-ऑडिनेटर ने एक मॉडल को बुधवार रात अंधेरी के होटेल इन में उसके किसी असाइनमेंट के लिए बुलाया। मॉडल वहां कुछ समय बाद पहुंच गई। वहां जाने के बाद उससे होटेल के एक कमरे में चलने को कहा गया। मॉडल ने कमरे में जाने से मना कर दिया और फिर अपने एक फ्रेंड को कॉल किया। कुछ मिनट बाद उसका फ्रेंड होटेल के बाहर आ गया।
मॉडल उसके साथ जाने लगी, तभी एक गाड़ी ने मॉडल और उसके फ्रेंड को घेरा और उन्हें साकीनाका पुलिस स्टेशन ले गए, जहां आरोप है कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने मॉडल का यौन उत्पीड़न किया और दोनों के साथ लूटपाट की। मॉडल की डायमंड रिंग भी छीन ली गई। मॉडल गुरुवार को पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया और जॉइंट सीपी देवेन भारती से मिली। पुलिस कमिश्नर ने इसके बाद इन पुलिस कर्मियों के खिलाफ फौरन एफआईआर दर्ज करने का फैसला किया।
दिल्ली के निर्भया हत्याकांड के बाद यौन उत्पीड़न को भी रेप माना गया है, इसलिए राकेश मारिया ने इन तीनों कर्मियों के खिलाफ रेप का सेक्शन जोड़ने का आदेश दिया। देवेन भारती ने कहा कि हमने फैसला किया है कि कोई भी पुलिस कर्मी यदि वर्दी को इस तरह बदनाम करेगा और कानून को अपने आप में लेगा, तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। 

No comments:

Post a Comment