Thursday, July 31, 2014

विधानसभा के दो मौजूदा विधायक कतार में

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ऐन पहले शिवसेना में शामिल होने के इच्छुक राजनेताओं का रेला बढ़ता जा रहा है। विधानसभा के दो मौजूदा विधायक कतार में बताए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार, इनमें एक राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस और एक कांग्रेस का है। एमएनएस का विधायक मुंबई-ठाणे इलाके है और कांग्रेस विधायक विदर्भ का वरिष्ठ विधायक है।
चर्चा है कि शिवसेना में शामिल होने का प्रस्ताव इन विधायकों की ओर से आया है। वैसे, माना जाता है कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने निष्ठावान कार्यकर्ताओं के दावे ठुकराकर 'बाहरी' उम्मीदवार शिवसेना में 'इम्पोर्ट' करने के खिलाफ हैं। मगर मुंबई-ठाणे इलाके में एमएनएस और विदर्भ इलाके में कांग्रेस को झटका देने का मौका पार्टी छोड़ना नहीं चाहती।
अगले एक-दो दिनों में दोनों विधायकों की 'मातोश्री' बंगले में शिवसेना अध्यक्ष से मुलाकात के साथ ही उनका शिवसेना प्रवेश घोषित कर दिया जाएगा।
इधर, सांगली जिले से खानापुर सीट के पूर्व विधायक अनिल बाबर ने शिवसेना में काम करने की इच्छा व्यक्त की है। शिवसेना भवन में उन्होंने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। शिवसेना नेता सुभाष देसाई, नीलम गोरहे और अनिल देसाई मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment