Friday, March 27, 2015

चर्च पर पत्थर फेंकने वाले - व्यक्तिगत रंजिश

पनवेल के चर्च पर पत्थर फेंकने वाले 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने अपना अपराध भी कबूल कर लिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी विधानसभा में मंगलवार को दी। उन्होंने सदन को बताया कि पत्थर फेंकने वालों ने किसी धार्मिक कारण से नहीं, बल्कि व्यक्तिगत रंजिश से इस घटना को अंजाम दिया था। सीएम के मुताबित पत्थर फेंकने वालों में से एक राहुल पाटील के अवैध जुए के अड्डे पर 19 मार्च को पुलिस ने छापा मारा था। पाटील को शक था कि चर्च के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने छापामारी की; इससे नाराज होकर पाटील ने बदला लेने के लिए साथियों के साथ मिलकर चर्च पर पथराव कर दिया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राहुल रमेश पाटील (39), अनिलचंद्र चव्हाण (27), लक्षमण प्रसाद सुगेवर (21) और मुहम्मद तबरेक शेख (20) को पुलिस ने पकड़ा गया है। शनिवार को बाइक पर सवार नकाबपोश सेंट जार्ज कैथोलिक चर्च पर पत्थरबाजी करके भाग गए थे। यह मामला सीसीटीवी में भी कैद हुआ।
सोमवार को इस घटना पर कांग्रेस-एनसीपी के सदस्यों ने विधानसभा में भारी हंगामा किया था। ईसाई समुदाय के लोगों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। तब मुख्यमंत्री ने आरोपियों को 48 घंटे के अंदर पकड़ने का आश्वासन दिया था।

No comments:

Post a Comment