Friday, March 20, 2015

फिर तेंदुआ दिखा

ठाणे शहर में लंबे अरसे के बाद एक बार फिर तेंदुआ दिखा है। तेंदुए के दिखाई देने से शहर के घोडबंदर मार्ग पर स्थित ब्रह्माण्ड परिसर में रहने वालों में डर का माहौल बन गया है। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी फॉरेस्ट विभाग को दी गई है। ब्रह्माण्ड परिसरके स्वस्तिक पार्क इमारत में मंगलवार की रात करीब 10 बजे तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुए के साथ उसके दो बच्चों के होने की बात स्थानीय लोगों ने बताई है।
स्वस्तिक पार्क निवासी उज्वला सुर्वे के मुताबिक उन्होंने इमारत के कंपाउंड की दीवार के पास तेंदुआ देखा था और फिर उन्होंने फोन कर सोसायटी में रहने वाले और लोगों को भी इसकी जानकारी दी। उज्ज्वला के अनुसार कुछ समय बाद तेंदुआ उनके कंपाउंड वॉल पर चढ़ गया। तेंदुए की खबर लगते ही सोसायटी के कई लोग इमारत के नीचे जमा हुए, इस बीच तेंदुआ वहां से निकल भागा। निवासियों के अनुसार एक बड़ा तेंदुआ था और उसके साथ दो छोटे बच्चे थे। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में हड़कंप का माहौल है।

पिछले साल घोडबंदर मार्ग स्थित हीरानंदानी परिसर स्थित स्कूल के करीब रात को तेंदुआ दिखा था। तेंदुआ वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था। इसके अलावा डोंगरीपाडा, ढोकाली तथा ब्रह्माण्ड में भी तेंदुआ दिखा था। पिछले साल के मई माह में ठाणे शहर के श्रीनगर के वार्लीपाडा स्थित एक घर में तेंदुआ घुस गया था और कई घंटों की मशक्कत के बाद फॉरेस्ट के लोग उसे निकालने में सफल हुए थे।

No comments:

Post a Comment