Tuesday, January 6, 2015

वृद्धावस्था का फायदा उठा कर बेटी द्वारा ही उन्हें ठगने की बात सामने आई


पिता की वृद्धावस्था का फायदा उठा कर बेटी द्वारा ही उन्हें ठगने की बात सामने आई है। 87 वर्षीय पिता ने बेटी शोभा त्रयंबके और नातिन श्रुति त्रयंबके-ठाकरे के खिलाफ नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।
पुलिस से मिली जानकरी के मुताबिक रघुनाथ नगर के यश आंनद सोसायटी में रहने वाले 87 वर्षीय गोविंद शिंदे का एक ‌फ्लैट करीब के ही सत्यम अपार्टमेंट में था। बेटी शोभा ने उस फ्लैट का अच्छा दाम मिलने की बात कह कर पिता से उसे बेचने की जिद की। गोविंद शिंदे फ्लैट को बेचना नहीं चाहते थे लेकिन बेटी ने उसे जबरदस्ती बेचने को मजबूर किया।  फ्लैट बेचने से मिली बड़ी राशि बेटी ने खुद रख ली और कुछ रुपए पिता के अकाउंट में जमा करा दिए। आरोपों के मुताबिक कुछ दिन बाद बेटी ने पिता को झांसे में लिया और पिता के नाम पर एक दूसरा घर लेने की बात कह कर पिता के बैंक अकाउंट से रुपए निकलवाए। इसके बाद बेटी शोभा ने फ्लैट पिता के नाम पर न ले कर खुद के नाम पर ले लिया।
इस बात का पता जब पिता को चला तो उसके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। ठगी का शिकार हुए पिता ने आखिरकार नौपाड़ा पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया है और बेटी शोभा और नातिन श्रुति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आईपीसी 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पीआई थोरवे मामले की जांच कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment