Saturday, January 31, 2015

मांटुगा, सायन, प्रतीक्षानगर में सबसे ज्यादा 31 टावर

बीएमसी ने रिलायंस कंपनी को शहर में 1100 जगहों पर 4G मोबाइल टावर लगाने की मंजूरी दे दी है। इन जगहों में 407 पार्कों और मैदानों को भी शामिल किया गया है। इसके तहत गिरगांव चौपाटी स्थित नाना-नानी पार्क, दादर स्थित वीर कोतवाल उद्यान और बांद्रा स्थित बैंच स्टैंड के पास मोबाइल टावर लगाए जाएंगे।
बीएमसी सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में रिलायंस ने बीएमसी से 1100 मोबाइल टावर लगाने के लिए भूखंडों की मांग की थी। बीएमसी ने इसकी मंजूरी दे दी है। हालांकि यह सारे भूखंड मैदान या पार्क हैं। मंजूरी मिलने के बाद बच्चों के खेलने के पार्क और वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित मनोरंजन के उद्यान रिलायंस कंपनी की झोली में जा रहे हैं और यहां मोबाइल टावरों को लगाने की तैयारी की जा रही है।
मांटुगा, सायन, प्रतीक्षानगर में सबसे ज्यादा 31 टावरों को लगाने की मंजूरी दी गई है। मालाड पश्चिम में 22 टावर और बोरिवली पूर्व में 26 टावर लगाए जाएंगे।
हॉर्निमन सर्कल, काला घोड़ा (फोर्ट), नाना-नानी पार्क ( गिरगांव चौपाटी), बिरला क्रीड़ा केंद्र (गिरगांव चौपाटी), प्रियदर्शनी पार्क (नेपीयंसी रोड), वॉर्डन रोड (ब्रीच कैंडी), शिवड़ी बीएमसी स्कूल, महेश्वरी उद्यान (मांटुगा) वीर कोतवाल उद्यान (दादर), खोदालाल सर्कल ( दादर)।

बांद्रा किला, हॉर्निमन सर्कल और भायखला का प्राणि संग्रहालय हेरिटेज के तहत आते हैं। इसके चलते इन परिसरों में किसी भी प्रकार का कंस्ट्रक्शन करने के लिए हेरिटेज समिति की मंजूरी लेना जरूरी है। समिति की मंजूरी के बाद ही यहां किसी भी कंस्ट्रक्शन कार्य को पूरा किया जा सकता है

No comments:

Post a Comment