Friday, October 24, 2014

डिनर में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हिस्सा लेंगे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए फिर से एक होने का संकेत देते हुए शिवसेना ने कहा है कि उसके सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एनडीए नेताओं को दिए जाने वाले डिनर में शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डिनर में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हिस्सा लेंगे। शिवसेना ने कहा है कि वह और बीजेपी दोनों का मकसद महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देना है।
शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने कहा, 'हमसे उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिलने के लिए कहा था और बातचीत बहुत सकारात्मक रही। चुनाव के नतीजों से साफ है कि महाराष्ट्र में एक पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती है। लोगों ने दोनों दलों को अच्छा जनादेश दिया है क्योंकि वह एक स्थिर सरकार चाहते हैं। लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए हम महाराष्ट्र में निश्चित तौर पर स्थिर सरकार देंगे।'
उन्होंने कहा कि वह साथी नेता सुभाष देसाई के साथ बुधवार को दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिले थे। मुलाकात में केवल शुरुआती बातचीत हुई। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार बनाने के लिए सोमवार से बातचीत शुरू हो जाएगी।
सीएम के सवाल पर देसाई का कहना था कि बीजेपी को ज्यादी सीटें मिली हैं इसलिए यह फैसला उनका ही होगा, लेकिन बाकी चीजों पर दोनों दलों के बीच बातचीत होगी। 288 विधानसभा सीटों में हुए चुनावों में बीजेपी को 123 सीटें मिली हैं जो कि बहुमत से 22 सीटें कम हैं। शिवसेना को 63 सीटें मिली हैं। कांग्रेस को 42 और एनसीपी को 41 सीटों पर जीत मिली।

No comments:

Post a Comment