Thursday, October 16, 2014

प्राइवेट अस्पताल में भर्ती 86 साल की इंदूबेन पारेख भी

बुधवार को महाराष्ट्र मनाए गए जनतंत्र के जश्न में हिस्सा लेते हुए लाखों की संख्या में लोग वोट देने उतरे। इस पूरे जश्न में अपनी हिस्सेदारी निभाने और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए साउथ मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती 86 साल की इंदूबेन पारेख भी उतरना चाहती थी। लेकिन उनकी शारीरिक कमजोरी और मेडिकल कंडीशन की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें बाहर जाकर वोट देने की इजाजत नहीं दी।

साउथ मुंबई की रहने वाली 86 वर्षीय इंदूबेन पारेख कुछ दिन पहले अपने घर में फिसलने के कारण चोटिल हो गई थी और उन्हें साउथ मुंबई के ही भाटिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इंदूबेन पारेख का इलाज कर रहे, न्यूरो फिजीशन, डॉ़ जॉय देसाई ने बताया कि इंदूबेन को सिर में चोट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बुधवार सुबह वोट डालने की इच्छा जतायी।
डॉ़ जॉय ने बताया कि उनकी बात सुनकर हमने उनके ब्लडप्रेशर और बाकी जरूरी टेस्ट किए, ताकि उन्हें जाने में कोई समस्या न हो। लेकिन इतनी उम्र में चोट लगने के कारण उनकी स्थिति ऐसी नहीं थी कि उन्हें पोलिंग बूथ तक ले जाया जाए। उनकी इच्छा को देखते हुए अस्पताल उन्हें पोलिंग बूथ तक ले जाने और लाने की व्यवस्था भी करने को तैयार था। वहीं इंदूबेन का कहना है कि मैंने हमेशा वोट दिया है और मैं चाहती थी कि इस बार भी वोट दूं। लेकिन मेरी हालत ऐसी नहीं थी कि डॉक्टर मुझे बाहर भेज पाते।

No comments:

Post a Comment