Wednesday, July 1, 2015

देवेंद्र फडणवीस करीब डेढ़ घंट देर से

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अमेरिका जाने वाली फ्लाइट 371 करीब डेढ़ घंट देर से छूटी। उनके प्रमुख सचिव आईएएस अफसर प्रवीणसिंह परदेशी की वजह से ऐसा हुआ। बताया जाता है कि परदेशी बिना 'वीजा' के ही एअरपोर्ट पहुंच गए थे। वीजा उनके पुराने पासपोर्ट में दर्ज था और परदेशी नया पासपोर्ट लेकर एअरपोर्ट पहुंचे थे। रात डेढ़ बजे पुराना वाला पासपोर्ट घर से मंगवाया गया। इसके आने के बाद ही न्यूयार्क की फ्लाइट उड़ान भर पाई। सूत्रों ने बताया कि समस्या मुंबई से ज्यादा न्यू यार्क की थी, वीजा न पाए जाने पर आईएएस अफसर को अमेरिकी एअरपोर्ट से वापिस लौटा दिया जाता।
मजेदार बात ये है कि इसी तरह की जांच चेक-इन और इमिग्रेशन के दौरान की जाती है। परदेशी को दोनों की जगह क्लीयर कर दिया गया था। वे विमान में चढ़ने ही वाले थे कि अधिकारी ने उनसे बोर्डिंग पाइंट पर वीजा मांगा और वह उनके पास था ही नहीं।

'वैलिड वीजा' के बिना उन्हें आगे जाने से रोक दिया गया। इसके बाद घर से वीजा वाला पासपोर्ट मंगवाने की भागदौड़ शुरू हुई। रात का समय होने की वजह से ट्रैफिक की समस्या नही आई। फिर भी वीजा मंगवाने और जांच के बाद उन्हें प्लेन में बैठने में डेढ़ घंटे का समय लग गया। उनकी वजह से सामान्य यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी और वे प्लेन में बैठे आईएएस अफसर के कागजात पहुंचने का इंतजार करते रहे। रात तीन बजे के बाद मुख्यमंत्री के काफिले के साथ हवाई जहाज ने उड़ान भरी।

No comments:

Post a Comment