Tuesday, September 9, 2014

कोई अप्रत्याशित घटना घटित होती है तो भारी तबाही

खुफिया एजेंसियों की ओर से मुंबई में गणेशोत्सव के दौरान आतंकी हमले की आशंका जताए जाने के बाद सरकार ने संभावित आतंकी हमलों से निपटने के लिए कदम उठाना शुरू कर दिया है। खुफिया सूत्रों से सूचना मिली है कि गणेशोत्सव के नौवें दिन अर्थात विसर्जन के दौरान आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकता है। 
ध्यान रहे कि गणेशोत्सव के नौवें दिन भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जित किया जाता है। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग शामिल होते हैं। अगर इस दिन कोई अप्रत्याशित घटना घटित होती है तो भारी तबाही मच सकती है।
 

डीसीपी (अपराध) धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि हालांकि हर किसी की तलाशी लेना संभव तो नहीं है लेकिन पुलिस प्रशासन ने मुंबई के नागरिकों की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं, जिससे कि कोई अनहोनी घटना घटित न हो। उन्होंने कहा, 'हमारे अधिकारी हर उन स्थानों पर तैनात होंगे जहां भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जित किया जाता है। इसके अलावा मैरिन पुलिस तट रक्षक बल के निरंतर संपर्क में है। हम अपनी ओर से कोई चूक नहीं होने देंगे। समुंद्र के अंदर सभी गतिविधियों पर हमारी निगाह है तथा हम किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों का पता लगाने के लिए समस्त नाविक संगठनों के भी निरंतर संपर्क में हैं।' 
इसके अलावा तटीय क्षेत्र में रहने वाले आरोपी अवैध आप्रवासियों के साथ साथ उन विदेशी आप्रवासियों पर भी पुलिस की पैनी नजर है जो आसपास के इलाकों में स्थित होटलों या लॉजों में रह रहे हैं।

No comments:

Post a Comment