Wednesday, September 17, 2014

शिवसेना और बीजेपी के बीच तनाव चरम पर

शिवसेना और बीजेपी के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची लेकर तैयार हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे चर्चा के लिए बुधवार को मुंबई पहुंच रहे हैं। अगर बात नहीं बनी, तो रात को ही एक साथ राज्यभर के कैडिडेटों की लिस्ट का 'बम' गिराए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। बताया जाता है कि उद्धव ने बीजेपी के साथ 25 साल पुराने गठबंधन के बने रहने की उम्मीद अभी नहीं छोड़ी है। 
बीजेपी के महाराष्ट्र प्रभारी ओ.पी. माथुर और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद एअरपोर्ट के हैंगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवसेना से सीटों के बंटवारे के बारे में इन नेताओं में चर्चा हुई होगी। दिन भर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बंगले पर बैठकों का सिलसिला जारी रहा। 

इससे पहले उद्धव ने मंगलवार सुबह को आरपीआई नेता रामदास आठवले से मुलाकात की। मुलाकात के बाद आठवले ने पत्रकारों को बताया कि उद्धव बीजेपी से बातचीत करने के इच्छुक हैं। उन्होंने यह अपेक्षा भी जताई कि शिवसेना उनकी पार्टी के लिए अपने हिस्से की छह सीटें छोड़े। बीजेपी पहले ही आठवले की पार्टी को छह सीटें देने का वादा कर चुकी है। उद्धव स्वाभिमानी शेतकरी संघटना के नेताओं से बातचीत करके उनकी सीटें तय कर चुके हैं। बाकी छोटे दलों से उनकी बातचीत नहीं हो सकी। शिवसंग्राम के विनायक मेटे और आरपीअई नेता आठवले ने समय पर सीटें न मिलने की हालत में अकेले चुनाव लड़ने की धमकी दी है। 

No comments:

Post a Comment