Friday, April 25, 2014

मतदान के दिन ज्यादातर सितारे मुंबई से गायब

बॉलिवुड के जो सितारे लोकसभा चुनाव के पहले मतदाताओं को वोट डालने के लिए घर से बाहर निकलने की नसीहत दे रहे थे, युवाओं को मताधिकार का प्रयोग कर देश में क्रांतिकारी बदलाव लाने का पाठ पढ़ा रहे थे, गुरुवार को मतदान के दिन इनमें से ज्यादातर सितारे मुंबई से गायब थे। पता चला, बॉलिवुड की फौज ने फ्लोरिडा (अमेरिका) में डेरा डाल रखा है। वहां उन्हें आइफा फिल्म अवॉड्रर्स के रंगारंग समारोह में अपनी इंद्रधनुषी चमक बिखेरनी है। ट्रोफी बटोरनी है। नाच-गाने के लिए नोटों की गड्‌डियां गिननी हैं।
देश के लोग भी हैरत में हैं कि लोकतंत्र और वोटिंग की अहमियत की दुहाई देने वाले जावेद अख्तर, शबाना आज़मी, विवेक ओबेरॉय, अनुपम खेर, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, सैफ अली खान, करीना कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, शाहिद कपूर, बिपाशा बसु, बमन ईरानी, मलाइका अरोड़ा, हृतिक रोशन, कल्कि कोचलीन, इम्तियाज अली, यामी गौतम, मनीष मलहोत्रा, तुषार कपूर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा जैसे चर्चित चेहरों और जिम्मेदार भारतीय नागरिकों ने अपना सांसद चुनने और देश का भविष्य संवारने की प्रक्रिया में अपने कर्तव्य का निर्वाह करने के बदले पैसों को महत्व दिया। सोमवार की देर रात से ही इन फिल्मी सितारों का सहार इंटरनैशनल एयरपोर्ट से अमेरिका उड़ना शुरू हो गया था। यह सिलसिला बुधवार की रात को भी जारी रहा, जबकि ऐसी कई हस्तियां हैं, जिन्होंने गुरुवार की सुबह मुंबई में अपना वोट डालने के बाद ही अमेरिका की फ्लाइट पकड़ी।
'भाग मिलखा भाग' के लेखक और गीतकार प्रसून जोशी ऐसी ही हस्तियों में शामिल हैं। उन्हें भी आइफा के फंक्शन में भाग लेना था, मगर उन्होंने मन में ठान रखी थी कि पहले मतदान, फिर कुछ और। उनका कहना था, 'देश सबसे ऊपर, बाकी सब कुछ इसके बाद।' फरहान अख्तर को भी उनकी यह बात पसंद आई और अपनी छोटी बहन ज़ोया अख्तर के साथ बांद्रा में वोट डालने के बाद ही वह मुंबई से हिले। विवेक ओबेरॉय ने बेंगलुरु में जेडीएस की उम्मीदवार और अपनी सास नंदिनी अल्वा के लिए रोड शो किया, फिर गाज़ियाबाद जाकर बीजेपी के प्रत्याशी जनरल वी.के.सिंह के समर्थन में रैली की। मगर मुंबई में खुद अपना वोट नहीं डाला और अमेरिका फुर्र हो गए

No comments:

Post a Comment