Friday, March 14, 2014

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से गठबंधन से स्पीड ब्रेकर हटाने को कहा

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से गठबंधन से स्पीड ब्रेकर हटाने को कहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दो दिन के भीतर उनसे स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। गुरुवार को नितिन गडकरी पर परोक्ष रुप से हमला करते हुए कहा कि बीजेपी को उन नेताओं ने निपटना चाहिए जो गठबंधन में दरार डालने का प्रयास कर रहे हैं।
उद्धव ने संवाददाताओं से कहा, 'हम इस महायुति (पांच दलों का गठबंधन) को नहीं तोड़ना चाहते। अभी इस महायुति में कोई खरोंच नहीं आई है। हमारे गठबंधन के पक्ष में माहौल है और यह गठबंधन केंद्र एवं राज्य की सत्ता में आ रहा है। ऐसे में कोई नेता दरार पैदा करने की कोशिश करे तो उसकी पार्टी को उसे ऐसा करने से रोकना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'महायुति अब भी मजबूत है बहरहाल, किसी को हमें मूर्ख बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।' गडकरी की एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करने के बाद से ही शिवसेना नाराज दिख रही है। उद्धव ने दोहराया कि बीजेपी नेतृत्व को सिर्फ एक नेता को अधिकृत करना चाहिए जो राज्य के मामलों को देख सके। उन्होंने कहा, 'एक दिन पहले राजनाथ सिंह ने मुझे फोन किया था। उन्होंने कहा कि पार्टी की बैठक के बाद अगले दो दिनों में वह मुझे फिर से फोन करेंगे।'
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजनाथ सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि बीजेपी एनडीए में किसी नए दल को शामिल नहीं करेगी। उन्होंने कहा, 'राजनाथ सिंह, नरेंद्र मोदी, देवेंद्र फडणवीस तथा मैं एक साझा लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। कुछ लोग हमारे प्रयास में अवरोध पैदा करने की कोशिश में हैं। उनके दलों के नेतृत्व को उन्हें ऐसा करने से रोकना चाहिए।' पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार ने उद्धव पर टीका-टिप्पणी की है। इसी संदर्भ में किसी का नाम लिए बगैर उद्धव ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष उनसे बातचीत कर रहे हैं तो फिर किसी दूसरे को इसमें दखल नहीं देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment