Monday, March 3, 2014

रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग करने

दुबई से आ रही अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट को रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग करने। इस एयरबस ए 330 विमान में 231 यात्री सवार थे। रविवार दोपहर 2.12 बजे फ्लाइट के एयरक्राफ्ट सिस्टम ने तकनीकी खामी के बारे में अलर्ट जारी किया, जिसके बाद पायलट ने मुंबई एयरपोर्ट से फुल इमर्जेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी।
अमीरात एयरवेज की यह फ्लाइट 506 दुबई से सुबह 9:25 बजे मुंबई के लिए रवाना हुई थी। फ्लाइट का मुंबई आगमन 1:55 बजे का था, जिसमें देर होने से इसके कमांडर ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर को संदिग्ध खामियों की सूचना दी। तुरंत हरकत में आए एटीसी ने इसे साधारण लैंडिंग की जगह फुल इमर्जेंसी लैंडिंग सुविधा दी। आनन-फानन में मुख्य रनवे (27-09) पर अग्नि शमन उपकरण और ऐम्बुलेंस तैनात किए गए।
सूत्रों के मुताबिक एयरक्राफ्ट को लैंड होने में कोई दिक्कत नहीं हुई, न ही इसके रनवे पर आने के बाद कोई खामी नजर आई, जिसके चलते दोपहर 2.20 बजे इमर्जेंसी अलर्ट रद किया गया। यात्रियों के सुरक्षित उतरने के बाद प्लेन को आइसोलेशन-वे में ले जाया गया, जहां इंजिनियर्स ने तकनीकी पहलुओं की जांच कर उसे अगले ऑपरेशन के लिए हरी झंडी दे दी।

No comments:

Post a Comment