Tuesday, December 29, 2015

हेमा मालिनी के डांस स्कूल के लिए दो सौ वर्ग मीटर जमीन की मंजूरी

महाराष्ट्र की भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी के डांस स्कूल के लिए दो सौ वर्ग मीटर जमीन की मंजूरी दे दी है। राज्य के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने मंगलवार को हेमा मालिनी के आधिकारिक निवास पर अनुमति का आदेश पत्र उन्हें सौंपा। डांस स्कूल के लिए हेमा ने लगभग बीस साल पहले सरकार से जमीन मांगी थी।
यह भूखंड अंधेरी के एंबिवली क्षेत्र में स्थित है। कुछ शर्तों के अनुपालन के बाद जिला कलेक्टर के आदेश से जमीन को अंतिम तौर पर हेमा को सौंप दिया जाएगा। शर्त के मुताबिक, डांस स्कूल (नाट्य विहार कला केंद्र चैरिटी ट्रस्ट) जमीन के एक विशेष क्षेत्र में बगीचा बनाएगा और इसे आम लोगों को लिए खुला रखा जाएगा।
खडसे के प्रवक्ता के मुताबिक, शर्त में यह भी कहा गया है कि हेमा मालिनी का संगठन एक ट्रस्ट है, जो लाभ नहीं कमा सकता। इस मौके पर हेमा ने बताया, "इससे पहले मुझे स्वर्गीय बाल ठाकरे ने शिवसेना भाजपा सरकार के समय जमीन की मंजूरी दिला दी थी लेकिन वह भूखंड सीआरजेड के अंतर्गत आ गया और मुझे दूसरा भूखंड का इंतजार करना पड़ा।

मैंने इसके लिए तीन मुख्य मंत्रियों विलासराव देशमुख, सुशील कुमार शिंदे और पृथ्वीराज चाह्वाण से भी बात की थी।" हेमा ने कहा, "मैं स्कूल को बच्चों को शास्त्रीय नृत्य सिखाने और पढ़ाने का मंच बनाना चाहती हूं।"

No comments:

Post a Comment