Tuesday, August 4, 2015

10 अगस्त तक दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक एक्सप्रेस-वे पर चलने की मनाही

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर चलने वाले वाहनों को 10 अगस्त तक दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक एक्सप्रेस-वे पर चलने की मनाही होगी। भूस्खलन और पत्थरों के खिसकने के खतरे को देखते हुए वाहनों को पुराने हाईवे पर भेजा जाएगा। इसके अलावा स्टेट रोड डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन ने एक्सप्रेस-वे की मुंबई की ओर जाने वाली रोड को भी 11 अगस्त से तीन महीने के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।
पहाड़ी की ओर जाने वाले इस रोड पर यातायात रोक दिया जाएगा और वाहनों को पुराने हाईवे पर भेजा जाएगा। इस दौरान रोड पर मरम्मत की जाएगी। यह निर्णय हाल ही में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर हुए भूस्खलन और आगे होने वाले हादसों की आशंका को देखते हुए लिया गया है। इसके बाद इंजीनियर्स और विशेषज्ञों ने राय दी कि इस मार्ग को मरम्मत होने तक रोक दिया जाना चाहिए।
अधोशी टनल की ओर जाने वाले रास्ते में लगभग आधे किमी की रोड पर मरम्मत का काम पूरा भी हो गया है, लेकिन खंडाला सेक्शन का काम अभी बाकी है। इस मरम्मत के काम में इटली की इंजीनियरिंग फर्म की मदद ली जा रही है। इस पूरे प्रॉजेक्ट की लागत 40 करोड़ रुपए होगी। मरम्मत के काम में जाल लगाने से लेकर दीवार बनाने का काम शामिल है।

No comments:

Post a Comment