Tuesday, October 15, 2013

अंतिम टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में

 मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर अपने करियर का 200वां और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेंगे। इसका फैसला मंगलवार को बीसीसीआई की बैठक में लिया गया। गौरतलब है कि संन्यास की घोषणा के वक्त सचिन ने मुंबई में आखिरी मैच खेलने की इच्छा जताई थी। संन्यास की घोषणा के वक्त सचिन ने कहा था कि वह अपनी मां को स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में देखना चाहते हैं। सचिन की मां अस्वस्थ रहती हैं और हमेशा वील चेयर पर ही चलती हैं और आज तक उन्होंने सचिन का कोई मैच स्टेडियम में नहीं देखा है। 

राजीव शुक्ला की अगुवाई वाली बीसीसीआई की कार्यक्रम समिति की मंगलवार को हुई बैठक में सीरीज का कार्यक्रम तय किया गया। वेस्ट इंडीज को भारत के साथ 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। शुक्ला ने कहा कि समिति ने आखिरी टेस्ट उसी मैदान पर खेलने की तेंडुलकर की इच्छा मानने का फैसला किया जहां से उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।
 

कोलकाता के ईडन गार्डन पर 6-10 नवंबर तक सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत अगला मैच बेंगलुरु या अहमदाबाद को मिलना था, लेकिन वानखेड़े को 'आउट ऑफ टर्न' टेस्ट दिया गया। दूसरा टेस्ट 14-18 नवंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद 21, 24 और 27 नवंबर को 3 वनडे मैच भी खेले जाने हैं। पहले 2 वनडे क्रमश: कोच्चि और विशाखापत्तनम में होंगे, जबकि तीसरे वनडे पर अभी फैसला नहीं हुआ है। शुक्ला के अनुसार आखिरी वनडे कानपुर या बड़ौदा में खेला जाएगा। बीसीसीआई तेंडुलकर को भव्य विदाई देने की योजना भी बना रहा है। गौरतलब है कि तेंडुलकर ने पिछले सप्ताह 200वें टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था।

No comments:

Post a Comment