Thursday, June 25, 2015

16 साल की लड़की के साथ पिछले 3 महीने से बलात्कार

मुंब्रा पुलिस स्टेशन के दो सिपाहियों को एक 16 साल की लड़की के साथ पिछले 3 महीने से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस लड़की को कुछ महीने पहले सेक्स रैकिट के दलदल से मुंब्रा थाने की पुलिस ने ही निकाला था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इस घटना में पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी का हाथ तो नहीं है।
इस लड़की को जनवरी में जबरन वेश्यावृत्ति के धंधे में एक दंपती द्वारा झोंक दिया गया था। यह दंपती सेक्स रैकिट चलाता था। लड़की के पिता की मृत्यु हो चुकी है। इस दंपती ने लड़की की मां से कहा कि वह अगर लड़की को उनके साथ भेज दें तो उसे कंपनी में नौकरी मिल जाएगी और अच्छी पगार मिलेगी। मजबूरी में मां ने अपनी बेटी को उनके साथ भेज दिया। मां को इस बात की भनक भी नहीं लगी कि कब लड़की को वेश्यावृत्ति के दलदल में जबरन ले जा कर छोड़ दिया गया।
ठाणे पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि कुछ समय बाद मुंब्रा पुलिस ने उस दंपती के सेक्स रैकिट को पकड़ लिया पर आश्चर्य की बात तो यह है कि उनके खिलाफ कोई भी केस दायर नहीं किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया। कौशल काकड़े और इरफान खान नाम के दो कॉन्स्टेबलों ने उस लड़की का रेप करना शुरू कर दिया।
31
मार्च को मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाले एनजीओ को खबर मिली कि वह दंपती फिर से सेक्स रैकिट चलाने लगा है। उस समय तक भी उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया था। इस संगठन के लोगों ने जॉइंट कमिश्नर को अप्रोच किया और इसके बाद मुंब्रा पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया।

No comments:

Post a Comment