Monday, December 9, 2013

आगे वाली सीट पर बैठे यात्री ने जोगेंद्र की गरदन पर चाकू रखकर उसे टैक्सी को सड़क किनारे लगाने को कहा

पिछले काफी महीनों से दादर, बांद्रा और अंधेरी से लेकर घाटकोपर, कुर्ला और विक्रोली जैसे भीड़ वाले रेलवे स्टेशनों से सवारी उठाने वाले टैक्सी चालक इन दिनों टैक्सी चोर गिरोह से परेशान हैं। टैक्सी चालकों की मानें तो भीड़ वाले स्टेशनों से यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए टैक्सी स्टैंड में टैक्सी चालक और ऑटोरिक्शा चालक यात्रियों का इंतजार करते हैं।
इस दौरान ऑटोरिक्शा और टैक्सी चोर गिरोह के लोग यात्री बनकर आते हैं और गंतव्य पर पहुंचने से पहले ही उनके साथ लूटपाट, मारपीट और जान से मारने की धमकी देकर टैक्सी व ऑटो सहित मोबाइल, नकदी और लाइसेंस लेकर फरार हो जाते हैं। दादर रेलवे स्टेशन टैक्सी चालक संगठन से जुड़े एक सदस्य ने बताया कि पुलिस में शिकायतें दर्ज करवाने के बाद भी टैक्सी व ऑटो चालकों को उनकी गाड़ियां नहीं मिलती हैं। संगठन की मानें तो अधिकतर टैक्सी चालक महिला यात्री के झांसे में फंसकर सब कुछ गवां बैठते हैं।
शुक्रवार की रात टैक्सी लूटने वाले गिरोह का शिकार बने लालबाग निवासी जोगेंद्र जैसवार ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे वह दादर स्टेशन के बाहर यात्रियों का इंतजार कर रहा था। इस दौरान एक पुरुष और एक महिला आए और उन्होंने जोगेंद्र को कल्याण चलने को कहा। दूर का भाड़ा पाने के लालच में जोगेंद्र महिला को ले जाने को तैयार हो गया। इस दौरान महिला के दो और जान पहचान वाले वहां पहुंच गए और सभी लोग टैक्सी में बैठ गए।
जोगेंद्र के मुताबिक, सभी लोगों को बिठाकर जैसे ही वह कल्याण से आगे मोहिनी बीट चौकी के पास पहुंचा, अचानक आगे वाली सीट पर बैठे यात्री ने जोगेंद्र की गरदन पर चाकू रखकर उसे टैक्सी को सड़क किनारे लगाने को कहा। इसके बाद चाकू की नोंक पर उसे टैक्सी से उतारने के बाद टैक्सी की पिछली सीट पर बैठे दो लोगों ने उसका हाथ पकड़ा और महिला यात्री ने चाकू से उसकीबनियान फाड़ डाली।
इस दौरान एक व्यक्ति ने बनियान के टुकड़े से उसका हाथ बांधा, जबकि महिला ने बचे हुए टुकड़े को जोगेंद्र के मुंह में ठूंस दिया, ताकि वह बोल न पाए। इसके बाद महिला ने जोगेंद्र की पैंट से गाड़ी की चाबी, लाइसेंस, नकदी और मोबाइल लेने के बाद उसे सड़क किनारे धक्का मार दिया। फिर लुटेरे वहां से टैक्सी में बैठकर फरार हो गए। करीब एक बजे रात में किसी तरह हाथ खोलने के बाद जोगेंद्र टिटवाला पुलिस स्टेशन पहुंचा।
जांच अधिकारी एस. के. कदम के मुताबिक, जोगेंद्र के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच टीम दादर स्टेशन के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।
 

No comments:

Post a Comment