Thursday, December 5, 2013

बीएमसी का दस्ता दल-बल के साथ बीआईटी चाल पहुंचा

ताडवाडी, मझगांव की बीआईटी चाल की चार इमारतों की बिजली और पानी मंगलवार को बीएमसी ने काट दी। कार्रवाई के दौरान स्थानीय निवासियों ने डटकर विरोध किया। उनका समर्थन स्थानीय नेताओं ने भी किया। किंतु बीएमसी और पुलिस के सामने उनकी एक नहीं चली। चार इमारतों में कुल 320 परिवार रहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इन्हें हटाने का आदेश दिया है। 
मंगलवार को बीएमसी का दस्ता दल-बल के साथ बीआईटी चाल पहुंचा। इसकी भनक जैसे ही लोगों का लगी सभी लोग नीचे आ गए। शिवसेना के नेता व पूर्व नगरसेवक यशवंत जाधव व अन्य लोग भी पहुंच गए। लोग बीएमसी की कार्रवाई का विरोध करने लगे, लेकिन पहले से तैनात पुलिस के सामने विरोधकों की एक न चली। बीएमसी दस्ते ने पानी और बिजली कनेक्टशन काट दिए। 
ताडवाडी में बीआईटी चालें हैं। इनमें बिल्डिंग नंबर 13, 14, 15 और 16 जर्जर हो चुकी हैं। इन बिल्डिंगों को बीएमसी ने रहने के अयोग्य घोषित कर दिया है और सी-1 की श्रेणी में डाल दिया है। इन बिल्डिंगों में रहने वालों को बीएमसी ने ट्रांजिट कैंप और माहुल में घर मुहैया कराए हैं, लेकिन लोग वहां पर जाने के लिए तैयार नहीं है। लोगों का कहना है कि ट्रांजिट कैंप का घर बहुत ही छोटा है जबकि माहुल का मकान बहुत दूर है। 
सभी लोगों को रहने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है, फिर भी लोग यहां से जाने के लिए तैयार नहीं है। बिल्डिंग खतरनाक हो चुकी और सुप्रीम कोर्ट ने भी इन इमारतों को खाली कराने का आदेश दिया है, इसलिए पहले दौर में इन इमारतों की बिजली और पानी का कनेक्शन काटा है। 

No comments:

Post a Comment