Friday, December 27, 2013

कार्रवाई नहीं -आंदोलन शुरु

अन्ना हजारे ने गुरुवार को सीएम पृथ्वीराज चव्हाण से ग्राम सभाओं को मजबूत करने और अधिकारियों के स्थानांतरण समेत अन्य विषयों पर कानूनों को उचित तरीके से लागू करने का आग्रह करते हुए चेतावनी दी कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वे आंदोलन शुरु करेंगे। हजारे ने कहा, 'समाज के हर स्तर पर व्यापक भ्रष्टाचार के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो गया है।
राज्य की जनता ने 'जन आंदोलन' के जरिए सरकार पर ग्राम सभा को सशक्त करने, आधिकारिक जिम्मेदारी निभाने में देरी, अधिकारियों का तबादला और नागरिक संहिता पर कानून लागू करने के लिए दबाव बनाया था।' अन्ना ने सीएम को लिखे पत्र में लिखा है कि अच्छे कानून होने के बावजूद उनका क्रियान्वयन नहीं होना दुखद है।
वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक सीएम पृथ्वीराज चव्हाण शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के सामने अपनी सरकार के कामकाज पर 'प्रस्तुति' देंगे। इससे पहले कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस नीत राज्यों की सरकारों के कामकाज की समीक्षा का फैसला किया था।
मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चव्हाण पार्टी नेतृत्व को महंगाई, विदर्भ में पिछले सत्र के सूखे और फिर बाढ़ जैसे विषयों से निबटने की अपनी सरकार की स्थिति के बारे में बताएंगे। उन्होंने कहा कि चुनावी नजरिये से ये मुद्दे महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment