Thursday, August 8, 2013

राहुल गांधी शादी नहीं करेंगे

कांग्रेस पार्टी के डेप्युटी प्रेजिडेंट राहुल गांधी की शादी को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव श्योराज जीवन वाल्मीकि ने अजीबोगरीब बयान दिया है। कार्यकर्ताओं से मेल-मिलाप के लिए मुंबई आए वाल्मीकि ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि राहुल गांधी शादी नहीं करेंगे क्योंकि इससे राजनैतिक वंशवाद को बढ़ावा मिलता है।
सवाल-जवाब के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या राहुल गांधी ने उनसे व्यक्तिगत तौर पर कहा था कि वे शादी नहीं करेंगे। इस पर वाल्मीकि सकपका गए, उन्होंने कहा, नहीं... मैंने किसी अखबार में पढ़ा था।' हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली।
राज्य के राजस्व मंत्री नारायण राणे द्वारा गुजरातियों को गुजरात जाने की बयान पर टिप्पणी करते हुए वाल्मीकि ने कहा कि उनका बयान निंदनीय है और इस संबंध वे महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रेजिडेंट माणिकराव ठाकरे से बात करेंगे।
मुंबई दौरे के बाबत वाल्मीकि ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए इसलिए यहां आए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं की दो-तीन शिकायतें हैं। जिनमें प्रमुख तौर पर महामंडलों का विस्तार नहीं करना जैसे मुद्दे हैं। इस संबंध में वाल्मीकि ने राज्य के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण से बातचीत करने की बात कही।

No comments:

Post a Comment