Wednesday, October 21, 2009

मैं उसकी (मुख्यमंत्री पद की) उम्मीद नहीं करता।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद में साझेदारी की अपने पार्टी नेताओं की मांग खारिज कर दी है। पवार ने कहा कि हमारी सहयोगी कांग्रेस को निश्चित तौर पर हमसे अधिक सीटें मिलेंगी। शरद पवार ने 13 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र असेंबली चुनावों के मतों की गिनती से एक दिन पहले यहां कहा कि मैं उसकी (मुख्यमंत्री पद की) उम्मीद नहीं करता। पवार से पूछा गया था कि अगर उनकी पार्टी को उनकी सहयोगी कांग्रेस से अधिक सीटें मिलें तो क्या वह मुख्यमंत्री पद के लिये दावा करेंगे? पवार ने कहा, एनसीपी ने असल में 112 सीटों पर ही चुनाव लड़ा है, जबकि कांग्रेस ने 170 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे, इसलिए कांग्रेस को अधिक सीटें मिलेंगी। पवार के मुताबिक, मुझे पूरी उम्मीद है कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को बहुमत मिलेगा। गौरतलब है कि एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा था कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन दोबारा सत्ता में आता है तो मुख्यमंत्री के लिए जम्मू-कश्मीर फॉर्म्युले के तहत कांग्रेस और एनसीपी के बीच ढाई-ढाई साल की भागीदारी की जाएगी। एग्जिट पोल में कम सीटें मिलने के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि मुझे एग्जिट पोल्स में भरोसा नहीं है। मेरा विश्वास असल मतगणना में है। मैं इंतजार करूंगा।

No comments:

Post a Comment