Wednesday, June 4, 2014

वर्ली स्थित कैंपा कोला निवासियों की आखिरी उम्मीद टूट गई

सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुनर्विचार याचिका खारिज करने के बाद वर्ली स्थित कैंपा कोला निवासियों की आखिरी उम्मीद टूट गई। कोर्ट ने निवासियों को अपने फ्लैट्स खाली करने का आदेश दिया और बीएमसी द्वारा होनेवाली तोड़क कार्रवाई को भी कायम रखा है।
बीएमसी प्रशासन ने भी कैंपा कोला कंपाउंड के अवैध फ्लैट्स को तोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। बीएमसी निवासियों को घर खाली करने के लिए नोटिस भेजनेवाली है। अडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर मोहन अड़तानी ने कहा, 'बीएमसी अधिनियम 488 के तहत निवासियों को फ्लैट्स खाली करने का आदेश दिया जाएगा। हमने निवासियों को घर खाली कर चाभियां सौंपने के लिए चार दिन का समय दिया था, लेकिन किसी ने भी चाभी नहीं दी।'
अड़तानी ने कहा, 'चूंकि कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया, इसलिए अवमानना के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया।' संभवत: अगले दो दिनों कार्रवाई शुरू कर देगी। इस बीच, तोड़क कार्रवाई के लिए बीएमसी की ओर से निकाले गए टेंडर को चौथी बार किसी ने भी नहीं भरा। अड़तानी ने बताया कि हम पुलिस सुरक्षा के लिए बात करेंगे। बीएमसी की ओर से तैयारी पूरी है और जिस दिन तोड़क कार्रवाई करनी होगी पुलिस को एक दिन पहले जानकारी दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment