Thursday, July 25, 2013

दूसरे दिन लगातार भारी बारिश

 मुंबई में बुधवार को दूसरे दिन लगातार भारी बारिश जारी है। भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें लेट हैं। कई इलाकों में भारी जाम लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। भारी बारिश के बाद प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। हाई टाइड की वजह से समंदर की लहरें 4.95 मीटर तक ऊंची उठ रही हैं। जानकारों के मुताबिक, यह साल का सबसे ऊंचा हाई टाइड है। समंदर की उफनती लहरों को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी है।

शहर में मंगलवार से हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। सेंट्रेल, वेस्टर्न और हार्बर तीनों लाइनों पर गाड़ियां करीब 20-30 मिनट की देरी से चल रही हैं। फ्लाइट्स भी देरी से उड़ रही हैं। आज सुबह मुंबई महानगर पालिका ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने समंदर में ऊंची लहरों के उठने को लेकर भी चेतावनी जारी की थी। विभाग ने कहा था कि बुधवार को मुंबई में भारी बारिश के साथ हाई टाइड की वजह से समंदर में 4.9 मीटर ऊंची लहरें देखने को मिल सकती हैं।

No comments:

Post a Comment