Monday, July 22, 2013

शाहरुख खान और सलमान खान - एकसाथ मौजूद

 बॉलिवुड का खान वॉर क्या खत्म हो गया है? यह सवाल तब उठा जब एक इफ्तार पार्टी में शाहरुख खान और सलमान खान न सिर्फ एकसाथ मौजूद थे, बल्कि वे गले भी मिले। यही नहीं, सोमवार सुबह शाहरुख खान ने ट्वीट करके भी इशारा किया है कि वह पुरानी बातें भुलाकर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
रविवार को कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की ओर से दी गई इफ्तार पार्टी में शाहरुख और सलमान दोनों शामिल हुए। शाहरुख पार्टी में पहले से पहुंचे हुए थे। जब सलमान वहां आए तो वह एक-एक करके लोगों से मिलते हुए आगे बढ़ गए। शाहरुख दूसरी तरफ मुड़कर बैठे थे। पहली बार में सलमान को पता नहीं चला, लेकिन कुछ देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि वहां शाहरुख भी बैठे हैं। इस पर सलमान वापस लौटे और शाहरुख की तरफ बढ़ गए। शाहरुख ने भी खड़े होकर सलमान से हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से गले भी मिले।

सलमान ने शाहरुख का हाल-चाल पूछा। इसके बाद मेजबान बाबा सिद्दीकी ने दोनों को एक साथ बुलाकर उनके साथ फोटो भी खिंचवाया। बाबा सिद्दीकी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में दोनों की मुलाकात का स्वागत करते हुए कहा कि 'दोनों के दिल साफ थे, इसलिए वे मिले और यह सबके लिए खुशी की बात है।'
सोमवार सुबह शाहरुख खान का एक ट्वीट आया, जिसमें उन्होंने अपनी तरफ से बदलाव के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, 'जब आप पन्ना पलट देते हैं तो आपको अहसास होता है कि यह दुनिया की बेस्ट फीलिंग है। ऐसा इसलिए, क्योंकि किताब में उस पन्ने से अलावा भी बहुत कुछ है, जिसपर आप अटके हुए थे।' शाहरुख के इस ट्वीट को रविवार को हुई इफ्तार पार्टी वाली घटना से जोड़कर ही देखा जा रहा है।
गौरतलब है कि शाहरुख और सलमान के बीच दूरी इतनी बढ़ चुकी थी कि दोनों एक-दूसरे से मिलना टाल दिया करते थे। अगर किसी खास मौके पर दोनों को पहुंचना होता था तब भी एक के वहां से निकल जाने के बाद ही दूसरा पहुंचता था। शुरू में उन दोनों के बीच बहुत तगड़ी दोस्ती हुआ करती थी। लेकिन, 2008 में दोनों के बीच हुए एक झगड़े के बाद दोनों ने एक-दूसरे के मिलना-जुलना भी बंद कर दिया था। मगर अब लग रहा है कि करण-अर्जुन में मिलन हो चुका है।]

No comments:

Post a Comment