Friday, January 8, 2016

असहिष्‍णुता पर बयान

मुंबई पुलिस एक बड़ा फेरबदल करते हुए लगभग 25 बॉलीवुड हस्तियों को दी गई सुरक्षा घटा सकती है। वहीं इनमें से कइयों की सुरक्षा खत्‍म करने पर भी विचार किया जा रहा है। इनमें आमिर खान और शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड सितारे भी शामिल हैं। मुंबई पुलिस के एक उच्‍च अधिकारी ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि कुछ बॉलीवुड हस्तियों की 'अनवांटेड' सिक्‍युरिटी कम करने पर बात चल रही है।
शाहरुख और आमिर ने पिछले दिनों देश में बढ़ती कथित असहिष्‍णुता पर बयान दिया था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी। मुंबई पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब इन एक्‍टर्स कोई खतरा नहीं है। असहिष्‍णुता का मामला भी अब ठंडा पड़ गया है। ऐसे में अब शाहरुख और आमिर की सुरक्षा में सिर्फ दो सुरक्षाकर्मी हथियारों सहित होंगे। सशस्त्र प्रोटोकॉल और बख्तरबंद वाहन अब इन एक्‍टर्स की सुरक्षा से हटा लिए जाएंगे।
एक आईपीएस अधिकारी ने बताया, 'हम इस समय लगभग 40 बॉलीवुड सेलेब्रिटिज को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। लेकिन अब हम इस लिस्‍ट को छोटा करने जा रहे हैं। हम अब ऐसे 15 सेलेब्रिटिज को सुरक्षा देने के बारे में सोच रहे हैं, जिसे वाकई अब जान का खतरा है।'
मुंबई पुलिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सेलेब्रिटिज की सुरक्षा के काफी मैनपॉवर लग जाती है। हालिया ऑडिट में यह सामने आया है कि कुछ सेलेब्रिटिज की सुरक्षा को कम किया जा सकता है। कुछ ऐसे भी हैं जिनको अब सुरक्षा की आवश्‍यकता नहीं है।
बॉलीवुड के 25 ऐसे सेलेब्रिटिज जिनकी सुरक्षा हटाई जा सकती है, उनमें बॉलीवुड डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा, डायरेक्‍टर राजकुमार हिरानी, डायरेक्‍टर फराह खान और प्रोड्यूसर सिबलिंग अली व करीम मोरानी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment