Wednesday, January 29, 2014

टोल पॉलिटिक्स पर ठाकरे बंधु आमने-सामने

महाराष्ट्र में टोल पॉलिटिक्स पर ठाकरे बंधु आमने-सामने आ गए हैं। टोल बूथों पर एमएनएस कार्यकर्ताओं की तोड़फोड़ के बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने हमला बोला है। राज ठाकरे को निशाने पर लेते हुए उद्धव ने उन्हें बरसाती चिड़िया तक कह डाला। शिवसेना के मुखपत्र सामना में उद्धव ने राज की खिंचाई करते हुए कहा कि टोल टैक्स का मुद्दा शिवसेना पहले ही उठा चुकी है।
उद्धव ने कहा है कि राज ठाकरे के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वह टोल टैक्स का मामला गर्माकर वाहवाही बटोरना चाहते हैं। उद्धव ने इस मामले पर राज्य सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया है। उद्धव ने कहा, राज्य सरकार जानबूझकर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। वो ऐसा करके मराठी वोट तोड़ना चाहते हैं।
उद्धव ने कहा कि कोल्हापुर में शिवसेना का आंदोलन जनता की भागीदारी की वजह कामयाब हुआ था। हमने पहले ही घोषणा कर दी थी कि सरकार आने पर हम महाराष्ट्र को टोल मुक्त करेंगे। हमारी इस घोषणा से मराठी लोग तो खुश थे, लेकिन कुछ सोये हुए दलों का पेट दुखने लगा और उन्होंने राज्य में टोल नाकों पर तोड़फोड़ शुरू कर दी।
महाराष्ट्र में टोल टैक्स पर सियासत लगातार गर्माती जा रही है। राज ठाकरे अपने रुख से पीछे हटने को तैयार नहीं और लगातार टोल टैक्स वसूली के खिलाफ बयान दे रहे हैं। हालांकि राज के खिलाफ तोड़फोड़ के लिए लोगों को उकसाने का केस दर्ज हो चुका है और उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। लेकिन राज इसपर भी चुप नहीं बैठे। एमएनएस प्रमुख ने कहा कि अगर पुलिस में हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए।

No comments:

Post a Comment