Sunday, February 7, 2016

अब वॉट्सऐप नौकरी पाने का जरिया भी बन गया



अब वॉट्सऐप नौकरी पाने का जरिया भी बन गया है। मुंबई के जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन के छह छात्रों ने वॉट्सऐप के जरिए घर बैठे इंटरव्यू दिए और उन्हें नौकरी मिल भी गई। देश में यह अपने तरह का पहला मामला है।
छात्रों से गुड़गांव स्थित एक नामी एडवरटाइजिंग कंपनी ने संपर्क साधा था। कंपनी ने 'द इंटरर्नशिप' नामक वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर छात्रों को उसमें जोड़ा और घर बैठे ही इंटरव्यू देने की सुविधा मुहैया कराई।
कंपनी का मानना है कि घर बैठे ही इंटरव्यू देना छात्रों के लिए सुविधाजनक होगा। साथ ही आने-जाने का खर्च और एनर्जी भी बचेगी।
Skype और Google Hangouts के साथ ही LinkedIn, Twitter और Facebook जैसी सोशलनेटवर्किंग साइट्स की मदद से कैंपस रिक्रूटमेंट किया जाता रहा है।
नौकरी पाने वाले छात्रों में से एक साईं पदवाल के मुताबिक, यह बहुत रोमांचक था। हमें पता ही नहीं चला कि हमारा इंटरव्यू हो रहा है। हमसे `Be like Bill' सीरीज पर मेमेस् बनाने को कहा गया था। इस प्लेटफॉर्म की मदद से हमने यह काम बखूबी कर दिखाया।
वॉट्सऐप के जरिए इंटरव्यू लेने वाले जेडब्ल्यूटी के सीनियर क्रिएटिव डायरेक्टर बी. दासगुप्ता कहते हैं, रिज्यूम से बमुश्किल पता चलता है कि छात्र कितने क्रिएटिव हैं। एक क्रिएटिव पर्सन तब अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, जब उसे उसके माहौल में अकेला छोड़ दिया जाए। वॉट्सऐप के माध्यम से हमने यही करने की कोशिश की।

No comments:

Post a Comment