Thursday, February 18, 2016

याचिका पर सुनवाई पूरी होने तक फिल्म की कोई सामग्री रिलीज नहीं



बांबे हाई कोर्ट ने शीना बोरा हत्याकांड पर बनी बंगाली फिल्म "डार्क चॉकलेट" के निर्देशकों से कहा है कि वे एक याचिका पर सुनवाई पूरी होने तक फिल्म की कोई सामग्री रिलीज नहीं करें।
यह फिल्म मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी, पत्नी इंद्राणी मुखर्जी और उनकी बेटी शीना पर आधारित है। बेटी की हत्या में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और पीटर इस समय सलाखों के पीछे हैं।
पीटर मुखर्जी की बेटी शंगोम दास गुप्ता ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस जीएस पटेल की पीठ ने यह आदेश दिया। उनके वकील वेंकटेश धोंद ने कोर्ट से कहा कि पीटर मुखर्जी के जीवन पर आधारित यह फिल्म अगर रिलीज हो जाती है तो उनकी निष्पक्ष सुनवाई पर असर पड़ सकता है।
उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को भी पक्षकार बनाने की मांग की। फिल्म के निर्देशक अग्निदेव चटर्जी ने कोर्ट को बताया कि फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। धर्माधिकारी ने कहा, "याचिका पर सुनवाई पूरी होने तक कोई भी सामग्री इंटरनेट पर जारी नहीं करें। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मुखर्जी को निष्पक्ष सुनवाई का मौका मिले।"
कोर्ट ने एक नई याचिका दाखिल करने को कहा जिस पर पीटर मुखर्जी के हस्ताक्षर हों। उल्लेखनीय है कि "डार्क चॉकलेट" का ट्रेलर पहले ही यूट्यूब पर जारी हो चुका है। इस फिल्म में इंद्राणी की भूमिका में महिमा चौधरी और शीना के किरदार में रिया सेन हैं जबकि पीटर मुखर्जी के किरदार में सुदीप मुखर्जी दिखेंगे। इस फिल्म को 19 जनवरी को रिलीज करने की योजना थी।

No comments:

Post a Comment