मुंबई की सड़कों और फुटपाथ पर चलते वक्त नीचे देखकरचलें , वर्ना आप बिना ढक्कन के मेनहोल या धंसे पेवर ब्लाककी वजह से किसी हादसे के शिकार हो सकते हैं। पैर में मोचआ सकती है और मरहम पट्टी की नौबत भी आ सकती है। वैसे, बीएमसी के रिकॉर्ड में अब तक ऐसा कोई मामला दर्ज नहींकिया गया है , मगर जहां पर मेनहोल टूट गए और पेवरब्लाक धंस गए हैं वहां पर ऐसी कई घटनाएं प्रतिदिन हो रहीहै। इससे सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही है।
बरसात के बाद सड़क और फुटपाथ को ठीक - ठाक करने का काम किया जाता है। टूटे फूटे मेनहोल को ठीक कियाजाता है और जहां पर नया लगाने की जरूरत होती है वहां पर नए मेनहोल्स लगाए जाते हैं। इसके लिए हर सालबीएमसी मेनहोल की खरीदी पर करोड़ों रुपये खर्च भी करती है। मेनहोल के साथ पेवर ब्लाक की फुटपाथ औरसड़क को दुरुस्त करने का काम करना पड़ता है। मुंबई शहर , पश्चिम और पूर्वी उपनगर के कई महत्वपूर्ण सड़कोंके मेनहोल टूट गए हैं या फिर पूरी तरह से धंस गए हैं। सांताक्रुज वाकोला में सीटिजन बैंक के ठीक सामने हीमेनहोल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बीकेसी मार्ग के फुटपाथ और सड़क से सटे कई सारे मेनहोल टूट गएहै और पेवर ब्लाक धंस गए हैं। डायमंड बिल्डिंग के करीब तो फुटपाथ ही खोद दिया है जो रात के अंधेरे मेंदिखाई नहीं देता।
घाटकोपर पश्चिम में दक्षिण छोर की टिकट बुकिंग के फुटपाथ पर जगह - जगह पेवर ब्लाक धंस गए हैं जहां परआए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। यही आलम मुंबई की कई महत्वपूर्ण सड़कों का है। गली - मोहल्ले की छोटी - मोटीसड़कों और फुटपाथ का बुरा हाल है। मेनहोल के बारे में सीवरेज ऑपरेशन के चीफ इंजिनियर पी . एस . साखरेकहते हैं कि वॉर्ड स्तर पर उसे ठीक करने का काम किया जाता है। तीनों डिविजन से भी काम होता है जहां सेनया लगाने या फिर दुरुस्त करने का काम किया जाता है। पेवर ब्लाक धंसने के बारे में सड़क विभाग के इंजिनियरका कहना है कि वॉर्ड स्तर पर पेवर ब्लाक ठीक करने का काम किया जाता है और वह हो रहा है जहां से शिकायतआती है उसे भी दूर किया जाता है।
बरसात के बाद सड़क और फुटपाथ को ठीक - ठाक करने का काम किया जाता है। टूटे फूटे मेनहोल को ठीक कियाजाता है और जहां पर नया लगाने की जरूरत होती है वहां पर नए मेनहोल्स लगाए जाते हैं। इसके लिए हर सालबीएमसी मेनहोल की खरीदी पर करोड़ों रुपये खर्च भी करती है। मेनहोल के साथ पेवर ब्लाक की फुटपाथ औरसड़क को दुरुस्त करने का काम करना पड़ता है। मुंबई शहर , पश्चिम और पूर्वी उपनगर के कई महत्वपूर्ण सड़कोंके मेनहोल टूट गए हैं या फिर पूरी तरह से धंस गए हैं। सांताक्रुज वाकोला में सीटिजन बैंक के ठीक सामने हीमेनहोल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बीकेसी मार्ग के फुटपाथ और सड़क से सटे कई सारे मेनहोल टूट गएहै और पेवर ब्लाक धंस गए हैं। डायमंड बिल्डिंग के करीब तो फुटपाथ ही खोद दिया है जो रात के अंधेरे मेंदिखाई नहीं देता।
घाटकोपर पश्चिम में दक्षिण छोर की टिकट बुकिंग के फुटपाथ पर जगह - जगह पेवर ब्लाक धंस गए हैं जहां परआए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। यही आलम मुंबई की कई महत्वपूर्ण सड़कों का है। गली - मोहल्ले की छोटी - मोटीसड़कों और फुटपाथ का बुरा हाल है। मेनहोल के बारे में सीवरेज ऑपरेशन के चीफ इंजिनियर पी . एस . साखरेकहते हैं कि वॉर्ड स्तर पर उसे ठीक करने का काम किया जाता है। तीनों डिविजन से भी काम होता है जहां सेनया लगाने या फिर दुरुस्त करने का काम किया जाता है। पेवर ब्लाक धंसने के बारे में सड़क विभाग के इंजिनियरका कहना है कि वॉर्ड स्तर पर पेवर ब्लाक ठीक करने का काम किया जाता है और वह हो रहा है जहां से शिकायतआती है उसे भी दूर किया जाता है।
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